ठाणे में डोंबिवली की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग

ठाणे में डोंबिवली की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग

मुंबई

महाराष्ट्र के ठाणे में डोंबिवली की एक केमिकल फैक्ट्री में मंगलवार को अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। चारों ओर धुएं का गुबार फैल गया। आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है। आग में फंसे हुए लोगों को भी निकाला जा रहा है। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

आग लगने के कारणों का भी पता नहीं चल सका है। आग से जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। गौरतलब है कि दक्षिण मुंबई स्थित जीएसटी भवन में सोमवार को आग लगने बाद वहां से सैकड़ों कर्मचारियों को निकाला गया। अधिकारियों ने बताया कि बहु मंजिली इमारत में लगी आग में कोई हताहत नहीं हुआ। मझगांव इलाके में स्थित भवन में करीब 3500 कर्मचारी काम करते हैं।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि दोपहर 12:30 के आसपास आग भड़की। उन्होंने आग लगने के कारणों की जांच करने का आश्वासन दिया, लेकिन दस्तावेजों के डिजिटलाइजेशन के कारण आग से रिकार्ड को पहुंचे नुकसान के बारे में वह कोई स्पष्टीकरण नहीं दे सके। आग की लपटों पर काबू पाने के लिए अग्निशमन कर्मचारियों को लगभग तीन घंटे तक संघर्ष करना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि 10 मंजिलों वाले सरकारी भवन की नौवीं मंजिल से शुरू हुई आग जल्द ही 10वीं मंजिल में फैल गई।

इस मौके पर मौजूद अजीत ने कहा कि भवन में कागज और लकड़ा के सामान होने के कारण आग तेजी से फैली। इसके बाद भवन से धुआं उठने लगा। इस दौरान आग पर काबू पाने के लिए 20 से ज्यादा दमकल गाड़ियां लगाई गईं। महाराष्ट्र में गर्मी का प्रकोप बढ़ते ही आग की घटनाएं भी बढ़ने लगी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Right Click Disabled!