हाईकोर्ट चौराहे से रद्दी चौकी तक सड़क निर्माण कार्य का सामाजिक न्याय मंत्री ने किया भूमिपूजन

हाईकोर्ट चौराहे से रद्दी चौकी तक सड़क निर्माण कार्य का सामाजिक न्याय मंत्री ने किया भूमिपूजन
Spread the love

जबलपुर

प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री लखन घनघोरिया ने आज सोमवार को भानतलैया में आयोजित एक समारोह में हाईकोर्ट चौराहे से रद्दी चौकी मार्ग तक सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया । जबलपुर उत्तर क्षेत्र के विधायक विनय सक्सेना भूमिपूजन समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे । इस सड़क का निर्माण 5 करोड़ 12 लाख रूपये की लागत से नगर निगम द्वारा किया जा रहा है ।

श्री घनघोरिया ने भूमिपूजन समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व विधानसभा के चहुँमुखी विकास को अपनी प्राथमिकता बताया । उन्होंने कहा कि पन्द्रह वर्षों से उपेक्षा का दंश झेल चुका यह क्षेत्र अब विकास की दौड़ में सबसे आगे होगा । श्री घनघोरिया ने इस अवसर पर पिछले एक वर्ष के दौरान हुए पूर्व विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि क्षेत्र की जनता की विकास की सभी जरूरतें पूरी की जायेगी ।

न्याय मंत्री ने अपने संबोधन में बताया कि अब्दुल हमीद चौक से अम्बेड़कर चौराहे तक 186 करोड़ रूपये की लागत से फ्लाई ओवर के निर्माण का कार्य जल्दी ही शुरू किया जायेगा । उन्होंने करियापाथर और छुई खदान में मिनी स्टेडियम का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू किये जाने की बात कही । श्री घनघोरिया ने बताया कि छुई खदान में मूर्तिकारों के लिए वर्कशाप भी बनाया जा रहा है । उन्होंने कहा कि रामलीला मैदान में विशाल सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है ।

यहां जिला विकलांग पुनर्वास केन्द्र भी बनाया जायेगा । पॉलीक्लीनिक का निर्माण भी इसी स्थान पर होगा । श्री घनघोरिया ने रद्दी चौकी से हाईकोर्ट चौराहे तक डामरीकृत सड़क के निर्माण को शहर के नागरिकों के लिए बड़ी सौगात बताया । सामाजिक न्याय मंत्री ने बताया कि पूर्व विधानसभा क्षेत्र में सभी प्रमुख सड़कों के निर्माण की डीपीआर तैयार हो गई है और 32 करोड़ रूपये स्वीकृत हो चुके हैं ।

भूमिपूजन समारोह को विधायक विनय सक्सेना ने भी संबोधित किया । समारोह में कदीर सोनी, एड. राममोहन गुप्ता कल्लन, राजू लईक, आजम खान, गुलाम हुसैन, पंकज पाण्डे, संजय साहू, इम्तियाज अहमद, कमलेश रजक, संजय अहिरवार तथा बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक मौजूद थे । समारोह का संचालन मुरलीधर राव ने किया।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!