कोरोना वायरस: उत्तराखंड में सामने आया पहला मामला

कोरोना वायरस: उत्तराखंड में सामने आया पहला मामला
Spread the love

देहरादून

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला सामने आया। वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) के एक प्रशिक्षु की जांच रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। निदेशक (स्वास्थ्य) एस के गुप्ता ने कहा कि प्रशिक्षु 11 मार्च को स्पेन से लौटा था। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में निर्दिष्ट प्रयोगशाला में जांच में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। अधिकारी ने बताया कि उसे दून मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि वह मूल रूप से पड़ोसी उत्तर प्रदेश के आगरा का रहने वाला है।

उसके और एक अन्य व्यक्ति के नमूने जांच के लिए हल्द्वानी भेजे गए थे क्योंकि दोनों हाल में स्पेन से लौटे थे। उन्होंने रविवार को हल्द्वानी से आई रिपोर्ट के हवाले से कहा कि दूसरे व्यक्ति की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने कहा कि दोनों व्यक्तियों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देने के बाद उनके नमूने जांच के लिए भेजे गए थे।

उन्होंने कहा कि चार अन्य व्यक्तियों के नमूने की जांच रिपोर्ट का अभी इंतजार है जिन्होंने रूस और फिनलैंड की यात्रा की थी।। अधिकारी ने कहा कि ये सभी 28 सदस्यीय प्रशिक्षु या प्रोबेशनर में शामिल थे जो हाल में विभिन्न देशों की यात्रा से लौटे थे। उत्तराखंड ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है।बता दें देश में अब तक इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 112 हो चुकी है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!