कोरोना वायरस से संक्रमित 12 यात्रीओ ने अलग-अलग ट्रेनों में यात्रा की: भा.रे.

कोरोना वायरस से संक्रमित 12 यात्रीओ ने अलग-अलग ट्रेनों में यात्रा की: भा.रे.
Spread the love

नई दिल्ली

अलग-अलग ट्रेनों से यात्रा करने वाले 12 यात्री कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव आए हैं। रेलवे मंत्रालय ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। इसमें से 8 यात्रियों ने 13 मार्च को दिल्ली से तेलंगाना की रामगुंडम सिटी के लिए संपर्क क्रांति से यात्रा की थी। अन्य 4 यात्रियों ने मुंबई से जबलपुर के लिए गोदान एक्सप्रेस से 16 मार्च को यात्रा की थी।

बता दें कि इससे पहले मंत्रालय ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा था कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते लंबी दूरी की यात्रा ट्रेन से ना करें। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या 294 तक पहुंच गई है, जिसमें 32 विदेशी नागरिक शामिल हैं। बढ़ते संक्रमित मामलों को देखते कई ट्रेन के भी रद कर दिया गया था। यही नहीं रेलवे की तरफ से ट्रेन के टिकट राशि भी बढ़ा दी थी ताकी काफी संख्या में एक साथ लोग यात्रा ना कर सकें।

इससे पहले शुक्रवार को इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर अपने फूड प्लाजा, रिफ्रेशमेंट रूम, जन आहर और किचन को बंद करने का एलान किया था। चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस से भारत में अबतक 4 मौतें हो चुकी है जबकि 200 के पार संक्रमित मामले सामने आए हैं।

इस वायरस के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू करने का भी एलान किया है। जनता कर्फ्यू से अभिप्राय यह है कि सभी लोगों को पीएम मोदी ने घर पर ही रहने की अपील की है। ऐसे में ट्रेन भी बंद रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Right Click Disabled!