सोशल मीडिया पर वायरल हुई अफवाह ने फैलाई सनसनी

सोशल मीडिया पर वायरल हुई अफवाह ने फैलाई सनसनी
Spread the love

सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक अफवाह से घंटों तक यहां सनसनी फैली रही। बुधवार दोपहर चली फेक न्यूज में आईटीबीपी (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस) की लोहाघाट वाहिनी के एक जवान के कोरोना पॉजिटिव होने की बात कही गई थी।इस अफवाह के सोशल मीडिया पर वायरल होने पर लोग एक-दूसरे से जानकारी लेते रहे। मामला तूल पकड़ता देख आईटीबीपी के कमांडेंट सुभाष चंद्र यादव और पुलिस विभाग ने इसे अफवाह बताया। एसपी लोकेश्वर सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर झूठी पोस्ट डालने वाले का पता लगाया जा रहा है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

फेक न्यूज चलने पर लोहाघाट के एसडीएम आरसी गौतम ने आईटीबीपी के कमांडेंट से बात की। कमांडेंट ने कहा कि आईटीबीपी की लोहाघाट वाहिनी में न कोई जवान कोरोना संदिग्ध है और न हीं आईटीबीपी कैंपस को सील किया गया है। अलबत्ता लॉकडाउन के चलते बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है।

आईटीबीपी की लोहाघाट वाहिनी को चंपावत और पिथौरागढ़ जिले का आईटीबीपी का क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है। कमांडेंट सुभाष चंद्र यादव ने बताया कि पिथौरागढ़ और चंपावत जिले में अवकाश के बाद लौटने वाले हर अधिकारी-जवान को सुरक्षागत कारणों से अनिवार्य रूप से लोहाघाट आईटीबीपी कैंपस में 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया जाता है।

इस वक्त यहां 40 जवान क्वारंटीन है। इनके लिए अलग बैरक बनाई गई है। जहां आवास-भोजन की व्यवस्था की गई है। क्वारंटीन पूरा होने पर स्वास्थ्य परीक्षण के बाद इन कर्मियों को उनकी यूनिटों में भेजा जाता है।

 

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!