फोर्ड फैक्ट्री का दौरा करेंगे ट्रंप

फोर्ड फैक्ट्री का दौरा करेंगे ट्रंप
Spread the love

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस महामारी के दौरान लगातार मास्क पहनने से मना करते रहे हैं। ऐसे में अहम सवाल यह है कि क्या वे प्रमुख चुनावी राज्य मिशिगन में फोर्ड कारखाने का दौरा करने के दौरान मास्क पहनेंगे या नहीं? वहीं फोर्ड के प्रवक्ता का कहना है कि इसका फैसला व्हाइट हाउस करेगा कि ट्रंप अपने दौरे के दौरान मास्क पहनेंगे या नहीं।

प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारी नीति है कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए हर कोई पीपीई और मास्क पहने। हम फोर्ड में सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हैं। इसका फैसला व्हाइट हाउस को करना है।’ कई सरकारी डॉक्टर्स ने वायरस के प्रसार को देखते हुए मास्क पहनने का सुझाव दिया है लेकिन ट्रंप और उनके स्टाफ के कुछ सदस्य इसका पालन नहीं करते हैं।
ट्रंप एक बार भी मास्क पहने हुए नजर नहीं आए हैं। यहां तक कि उन्होंने एरिजोना में मास्क बनाने वाली फैक्ट्री का दौरा करने के दौरान भी मास्क नहीं पहना था। फोर्ड के प्रवक्ता के अनुसार, ‘यह व्हाइट हाउस पर निर्भर करता है कि अपने दौरे के दौरान राष्ट्रपति मास्क पहनेंगे या नहीं।’ ट्रंप मिशिगन में स्थित इस फैक्ट्री का दौरा गुरुवार को करने वाले हैं। यह राज्य उन्हें दोबारा चुनाव जीताने में मदद कर सकता है।

कोरोना महामारी के दौरान फोर्ड अप्रैल से जनरल इलेक्ट्रिक के साथ साझेदारी करके वेंटिलेटर और चिकित्सा उपकरण बना रहा है। ऐसे में ट्रंप फैक्ट्री का दौरा करेने के बाद फोर्ड और जनरल इलेक्ट्रिक की साझेदारी को लेकर भाषण देंगे।

फोर्ड के प्रोटोकॉल के अनुसार फैक्ट्री के प्रवेश द्वार पर सभी आगंतुकों को मास्क दिए जाते हैं और उन्हें परिसर छोड़ने तक इसे पहने रखना पड़ता है। बता दें कि राष्ट्रपति इससे पहले दो फैक्ट्रियों का दौरा करने के दौरान विवाद खड़ा कर चुके हैं क्योंकि वे ही अकेले ऐसे शख्स थे जिन्होंने मास्क नहीं पहना था।

 

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!