Swiggy ने शुरू की शराब की होम डिलीवरी

Swiggy ने शुरू की शराब की होम डिलीवरी

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी ने गुरुवार को झारखंड के रांची में शराब की होम डिलीवरी सेवा की शुरुआत कर दी। अब स्विगी इस संबंध में और राज्यों से भी बात कर रही है, जिससे वहां भी ऑनलाइन माध्यम से इच्छुक लोगों के घर तक शराब पहुंचाई जा सके और शराब की दुकानों पर भीड़ न लगे।

स्विगी ने एक बयान में कहा कि रांची में यह सेवा शुरू की जा चुकी है और एक सप्ताह के अंदर झारखंड के अन्य प्रमुख शहरों में भी यह सेवा शुरू हो जाएगी। कंपनी शराब बिक्री में ऑनलाइन व्यवस्था में सहायता करने और होम डिलीवरी करने के लिए और भी कई राज्यों से संपर्क में है।
कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के नियमों के ध्यान में रखते हुए शराब की सुरक्षित डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए स्विगी ने आयु सत्यापन और उपयोगकर्ता के सत्यापन जैसे मानक तय किए हैं। स्विगी शराब की दुकानों को उनका लाइसेंस जांचने के बाद जोड़ रही है।
स्विगी के वाइस प्रेसिडेंट अनुज राठी ने कहा, शराब की सुरक्षित और जिम्मेदार तरीके से होम डिलीवरी की सुविधा देकर हम शराब की दुकानों के लिए अतिरिक्त व्यापार उत्पन्न कर सकते हैं और दुकानों पर जुटने वाली भारी भीड़ की समस्या से भी छुटकारा मिल सकता है।’

बयान के अनुसार स्विगी ने राज्य सरकारों के दिशा-निर्देश के अनुसार लाइसेंस और अन्य जरूरी दस्तावाजों का सत्यापन करने के बाद अधिकृत खुदरा दुकानदारों के साथ गठजोड़ किया है। शराब ऑर्डर करने के लिए एप में अलग ऑप्शन ‘वाइन शॉप्स’ दिया गया है।

राठी ने कहा कि कंपनी के पास प्रौद्योगिकी और ढांचागत सुविधा है जिससे वह छोटे-छोटे गली-मोहल्ले भी सामानों की आपूर्ति कर सकती है। कंपनी किराना सामान और कोविड-19 राहत उपायों का दायर बढ़ाने जैसी पहल के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रही है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Right Click Disabled!