पाक की आवाम नहीं चाहती युद्ध, राजनीतिक वर्ग फैला रहा झूठ: पवार

पाक की आवाम नहीं चाहती युद्ध, राजनीतिक वर्ग फैला रहा झूठ: पवार
Spread the love

राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने पाकिस्तान की सराहना की है। उन्होंने कहा है, मैं पाकिस्तान गया था, वहां मेरा सत्कार हुआ। पाकिस्तानी ये मानते हैं कि बेशक वह अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए भारत नहीं जा सकते, लेकिन वह भारतीयों के साथ अपने रिश्तेदारों जैसा व्यवहार ही करते हैं। उन्होंने आगे कहा, यहां लोग कहते हैं कि पाकिस्तानी अन्याय झेल रहे हैं और खुश नहीं हैं, लेकिन ये सच नहीं है। ये बयान केवल राजनीतिक लाभ के लिए दिए जाते हैं, बिना पाकिस्तान की वास्तविक स्थिति जाने। यहां शासक वर्ग राजनीतिक लाभ के लिए झूठी बातें फैला रहा है।
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आम लोग भारत के साथ युद्ध नहीं चाहते हैं। पवार ने कहा, हम भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान ले गए थे (जब उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का नेतृत्व किया था), जहां टीम को भरपूर प्यार मिला था। लेकिन आज हमारे देश में एक अलग तरह का माहौल बन गया है। शरद पवार ने भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या (मॉब लिंचिंग) के मुद्दे पर शनिवार को कहा कि पहले इस तरह की घटना सुनाई नहीं देती थी लेकिन अब ऐसी घटनाएं अक्सर होती हैं। पवार ने कहा कि सांप्रदायिक सद्भाव विकास के लिए जरूरी है लेकिन देश के वर्तमान शासक ऐसा नहीं सोचते हैं।
शरद पवार ने कहा कि केंद्र सरकार अनुच्छेद 371 को हटाने की दिशा में काम करे। इसके लिए हम समर्थन देने के लिए तैयार हैं। अनुच्छेद 371 के तहत पूर्वोत्तर के राज्यों को विशेष दर्जे का प्रावधान है, लेकिन यह जम्मू-कश्मीर से अलग है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!