ये कुछ गेम जो आप खेल सकते है बिना इंटरनेट…

ये कुछ गेम जो आप खेल सकते है बिना इंटरनेट…
Spread the love

इन दिनों जिस तरह से देश के कई शहरों में इंटरनेट सर्विस को टेम्पोररी बैन कर दिया गया है, लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिना इंटरनेट के यूजर्स न तो सोशल मीडिया को एक्सेस कर पा रहे हैं और न ही अपने दोस्तों और जानने वालों से बात कर पा रहे हैं। यही नहीं, बिना इंटरनेट के वो किसी भी तरह के ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस का आनंद ले पा रहे हैं। इस डिजिटल वर्ल्ड में बिना इंटरनेट के हमें सब कुल अधूरा लगता है। ऐसे में यूजर्स को मनोरंजन के लिए कोई भी साधन नहीं मिल पा रहा है। आज हम आपको ऐसे लोकप्रिय गेम्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप ऑफलाइन मोड में खेल सकते हैं और अपना मनोरंजन कर सकते हैं।

Angry Birds
Rovio द्वारा डिजाइन किए गए इस लोकप्रिय गेम को भी आप ऑफ लाइन मोड में खेल सकते हैं। ये गेम भी 2012-13 के दौरान काफी लोकप्रिय रहा है। हाल ही में इस गेम के अगले वर्जन Angry Birds 2 को भी लॉन्च किया गया है। इस गेम को खेलने के लिए आपको इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरूरत नहीं होती है। आप गेम को ऑफलाइन भी खेल सकते हैं। हालांकि, रैंकिंग अपडेट करने के लिए आप इसे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कनेक्ट कर सकते हैं। इस गेम को डाउनलोड करने के लिए भी इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरूरत पड़ती है।

Temple Run
करीब 7 साल पहले लॉन्च हुआ ये गेम काफी लोकप्रिय रहा है। इस गेम को 2012-13 के दौरान स्मार्टफोन यूजर्स खेलते थे। इस गेम की खास बात ये थी कि इसे यूजर्स ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन मोड में भी खेल सकते हैं। अभी भी ये गेम गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। अगर, आप भी बिना इंटरनेट के अपना मनोरंजन करना चाहते हैं तो अपने स्मार्टफोन में इस गेम को खेल सकते हैं। हालांकि, गेम को डाउनलोड करने के लिए आपको इंटरनेट की जरूरत होगी।

Candy Crush Saga
ये गेम भी 2013-14 के दौरान काफी लोकप्रिय रहा है। इस गेम को भी यूजर्स ऑफलाइन खेल सकते हैं। इस गेम को खेलने के लिए भी आपको किसी भी इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरूरत नहीं होती है। हालांकि, Angry Birds की तरह ही इस गेम की रैंकिंग को सोशल मीडिया पर अपडेट करने के लिए आपको इसे इंटरनेट के जरिए सोशल मीडिया से लिंक करना पड़ता है। वहीं, गेम को डाउनलोड करने के लिए आपको एक्टिव इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरूरत होगी।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!